रजौन के डी एन सिंह कालेज में दस लाख की चोरी,दस्तावेज क्षतिग्रस्त

रजौन के डी एन सिंह कालेज में दस लाख की चोरी,दस्तावेज क्षतिग्रस्त

 बांका (रजौन): थाना से महज कुछ ही दूरी पर अवस्थित सोमवार की रात डीएन सिंह कॉलेज परिसर में घंटों उत्पात मचाते हुए अज्ञात चोरों ने 11रूम का ताला तोड़कर कॉलेज से संबंधित सारे कागजात दस्तावेज,छात्र-छात्राओं का मूल प्रमाण पत्र,अंक प्रमाण पत्र सहित आवश्यक सामग्रियां तितर बितर तहस-नहस करते हुए  लाखो की संपत्ति चोरी कर लिया।ताला तोड़कर चोरी की सूचना मिलते ही कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर जीवन प्रसाद सिंह ने जानकारी थाना को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार एवं थानाध्यक्ष बुद्धदेव पासवान कॉलेज पहुंचकर पूरी जानकारी प्राप्त किया।चोरों ने  मेन गेट का ताला तोड़कर नौ गोदरेज का ताला तोड़ दिया।लाइब्रेरियन भूपेंद्र प्रसाद सिंह के गोदरेज से आवश्यक बैंक पासबुक सहित अन्य सामग्री भी ले गए।चोरों ने फिजिक्स,बॉटनी, जूलॉजी,ज्योग्राफी सहित सभी प्रैक्टिकल रूम का ताला तोड़कर सामग्रियों को भी क्षति पहुंचाया है।चोरों ने  दो दर्जन गोदरेज का ताला तोड़कर सामान चोरी किया।

 कॉलेज प्राचार्य ने बताया संजोग बस स्नातक थर्ड पार्ट की मंगलवार को होने वाली प्रथम पाली में राजनीति शास्त्र एवं द्वितीय ज्योग्राफी में प्रश्न पत्र सुरक्षित पाया गया। चोरों द्वारा करीब 10 लाख रुपये की सामग्री का नुकसान पहुंचाया गया है।


रात्रि प्रहरी पर उठ रही अंगुली
 कॉलेज के रात्रि प्रहरी संजीव कुमार सिंह रोजाना की तरह सोमवार की शाम कॉलेज प्राचार्य के पास रात्रि प्रहरी के रूप में ड्यूटी करने के उद्देश्य से चाबी मांगने नहीं आया।जानकारी मिलने पर पुलिस ने रात्रि प्रहरी संजीव कुमार को हिरासत में लेते हुए पूछताछ करने में लगी हुई है। 

कुत्ते का लिया जा रहा है मदद
पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया चोरी की मामले को गंभीरता से लेते हुए डॉग स्कॉट पार्टी मंगलवार की शाम पहुंचकर  कॉलेज से लेकर बगल स्थित भूसिया पहुंच कर जायजा लिया है। डॉग द्वारा लिए गए निशानदेही पर पुलिस चोरों तक पहुंचने के लिए प्रयास में जुटे हुए हैं।



Post a Comment

0 Comments