एसपी ने किया सहायक नवादा थाना का निरीक्षण

एसपी ने किया सहायक नवादा थाना का निरीक्षण

 बांका (रजौन): पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता ने सोमवार को नवादा सहायक थाना पहुंचकर थाना का वार्षिक निरीक्षण किया है। निरीक्षण के क्रम में नवादा सहायक थानाध्यक्ष मु.नसीम खां द्वारा दारोगा शिव शंकर यादव के सहयोग से महागामा हरना मोड़ के समीप  दो जिंदा कारतूस और  देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार आरोपित हारना बुजुर्ग गांव के मु. अब्दुल वासी से पूछताछ भी किया। पूछताछ के क्रम में जिंदा कारतूस देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार व्यक्ति ने अपने बड़े भाई से परिवारिक विवाद चलने को लेकर हथियार रखने की बात स्वीकारी। एसपी द्वारा पूछताछ के बाद गिरफ्तार आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।एसपी ने बताया नवादा सहायक थाना का निरीक्षण इसके पूर्व 25 जनवरी 2020 को की गई थी। निरीक्षण के क्रम में पिछले निरीक्षण में दिए गए आदेश की भी समीक्षा की गई। निरीक्षण के क्रम में थाना स्थापना काल से अब तक के हर तरह के थाना अभिलेखों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में पाए गए त्रुटियों का जल्द निष्पादन करने के लिए कहा गया है। विशेष तौर पर थानाध्यक्ष मु. नसीम खां द्वारा शराब तस्करों को गिरफ्तार करते हुए जेल के सलाखों में भेजने,वारंटियों की गिरफ्तारी,अपराधियों में दहशत पैदा करने को लेकर थानाध्यक्ष  की प्रशंसा किया गया


एसपी को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर-
। थाना निरीक्षण के पूर्व एसपी को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी गई। सलामी के क्रम पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार, थानाध्यक्ष, दरोगा शिव शंकर यादव, प्रशिक्षु दारोगा विशाल कुमार ,रूपेश कुमार, जमादार सत्येंद्र कुमार सिंह, चौकीदार दफादार संघ जिला अध्यक्ष दिनेश पासवान सहित थाना के सभी चौकीदार एवं पुलिस बल शामिल थे।
एसपी ने थानाध्यक्ष को दिवा,संध्या एवं रात्रि गश्ती पर विशेष नजर रखने एवं वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। सहायक थाना को नए थाना निर्माण के लिए भूमि आदि से संबंधित कुछ दिशानिर्देश दिया गया है।नवादा सहायक थाना को जल्द ही नया भवन मिल जाएगा। इसका भी एसपी ने भरोसा दिया।
खबर संकलन कुमुद रंजन राव



Post a Comment

0 Comments