गंडक नदी के बढ़ते जल स्तर का जायजा लिया : डीएम..

गंडक नदी के बढ़ते जल स्तर का जायजा लिया : डीएम..




निरीक्षण करते जिलाधिकारी, पुलिस अधिक्षक एवं अंचलाधिकारी, पूर्वी चम्पारण : डुमरिया घाट


चम्पारणनीति/ बेतिया(प.च.)
डुमरिया घाट पुल के पास गंडक नदी के बढ़ते हुए जलस्तर का डीएम और एसपी ने लिया जायजा
      जिलाधिकारी श्री सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक श्री कांतेश कुमार मिश्रा के द्वारा आज पूर्वी चंपारण स्थित डुमरिया घाट पुल के पास गंडक नदी के बढ़ते हुए जलस्तर का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय संग्रामपुर अंचल अधिकारी, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी तथा पंचायत स्तरीय कर्मी मौजूद थे। इस अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा अंचल अधिकारी से संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की गई एवं सभी जरूरी दिशा निर्देश दिए गए। 
    जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित होने वाले लोगों की अद्यतन सूची तैयार करा लें।  चिन्हित किए गए आश्रय स्थलों पर आवश्यक बुनियादी सुविधा यथा पेयजल, शौचालय,लाइट इत्यादि की प्रॉपर व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए समुदाय किचन के सुचारू रूप से संचालन हेतु सभी जरूरी निर्देश दिए गए। पर्याप्त संख्या में नाव की उपलब्धता, नविको की सूची,गोताखोरों का मोबाइल नंबर रखने का निर्देश दिया गया।  बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बैठक कर उनसे सभी जरूरी सहयोग लेने का निर्देश दिया गया। 
    अंचलाधिकारी संग्रामपुर को पीएचसी संग्रामपुर में दवाइयों के स्टॉक इत्यादि के भौतिक सत्यापन के संदर्भ में भी आवश्यक निर्देश दिया गया।

Post a Comment

0 Comments